Friday, February 19, 2010

क्रिटिक्स एंड अन्स्वेर्स

आजकल भारतीय क्रिकेट में इतनी पोलिटिक्स होने के बाद भी ,इतने लगातार मैच खेलने के बाद भी भारतीय क्रिकेट आज जिस मुकाम पर है उसके लिए लोग तरह - तरह के तर्क और अटकलें लगते हैं ! लेकिन इनके बाबजूद हमारे सभी ग्रेट क्रिक्केटर एक सुर में तुम्हे कहने लगे हैं की आज ये सब संभव हुआ वोह सिर्फ इसलिए की आज हमारे पास सबसे बढ़िया कूल कैप्टेन है जो एक पूर्ण रूप से बल्लेबाज के साथ -साथ समय के अनुसार अपने गेम को और टीम को प्रेरित करने वाला खिलाडी है ! सुनील गावस्कर के अनुसार "आज इंडिया टेस्ट में नंबर १ होने के साथ ही सभी फॉर्मेट में एक बड़ी शक्ति बन चूका है और इसका श्रेय टीम के सभी खिलाडी के साथ कप्तान को सबसे अधिक है !क्यूंकि इतने सीनियर और महँ खिलाडियों को लीड करना और उनके बीच सामंजस्य स्थापित करना अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है !आज तक जो भी खिलाडी कैप्टेन बना है उनका खुद का प्रदर्शन योग्यता से कम हुआ है उनमे से महेंद्र सिंह धोनी ही एक ऐसा नायाब हीरा है जो टीम को लीड खुद सामने आकर करता है ! "
दिलीप वेंगसरकर ने भी माना है की अभी भारतीय टीम अपने कुछ बेहतरीन खिलाडियों के चोटिल होने के बाबजूद बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है और टेस्ट में नंबर १ का ख़िताब भी हासिल किया है जो आजतक संभव नहीं था! आप भी अपनी राय यहाँ लिख सकते हैं!

Uric Acid & possible treatment

यूरिक एसिड (Uric Acid) हमारे जीवन में रोगों का घर : यूरिक एसिड का बढ़ने की समस्या बडी तेजी से बढ़ रही है। आयु बढ़ने के साथ-साथ यूर...