Thursday, August 10, 2017

भविष्यवानियाँ

गर्भ में लड़का या लड़की सदियों पहले बताये गए ये राज़

आज भारत में हर महिला ये जानना चाहती है के उसके पेट में पल रही संतान लड़का है या लड़की, ऐसे में विज्ञान ने नयी नयी तकनीक हासिल की, जिस से पता चला के गर्भ में पल रहा बच्चा लड़का है या लड़की, मगर भारतीय इतिहास में सदियों से ही इसके बारे में सिर्फ कुछ लक्षणों को देख कर बता दिया जाता था के गर्भस्थ शिशु लड़का है या लड़की, और उस समय गर्भ के लिए की गयी ये भविष्यवानियाँ कभी गलत साबित नहीं हुयी.
garbh me kya hai, kaise pata kare ke garbh me ladka hai ya ladki
आज हम आपको वही कुछ बताने जा रहें हैं. एक महिला के लिए मां बनना किसी ख़ूबसूरत अनुभव से कम नहीं होता। संतान का सुख हर किसी के लिए दुनिया का सबसे खूबसूरत एहसास होता है। हालांकि कुछ लोग इस ख़ुशी से वंचित भी रह जाते हैं। पर जिन्हें ये सुख मिलता है उन्हें दुनिया की सारी खुशियाँ फीकी नज़र आती हैं। वैसे बच्चा पैदा होने से पहले हर किसी के मन में ये बात उछल कूद मचाती रहती है कि गर्भ में लड़का या लड़की है। गर्भ में पल रहे भ्रूण की पहचान कर पाना नामुमकिन सा काम होता है। लेकिन कुछ तजुर्बे ऐसे हैं जिनका संकेत देख आप ये पता लगा सकते हैं कि गर्भ में क्या है ?
1- अगर महिलाएं ज़रूरत से ज़्यादा Moody हो रही हैं तो माना जाता ही की वह एक कन्या को जन्म देने वाली हैं। क्योंकि इससे फिमेल हार्मोन ज़्यादा हो जाता है।
2-
अगर आपका बांया ब्रेस्ट दाहिने ब्रेस्ट से बड़ा है तो आप बेटी को जन्म देंगी। वहीँ अगर गर्भ में बेटा होगा तो दांया ब्रेस्ट बाएं से बड़ा होगा।
3-
अगर निप्पल ज़रूरत से ज़्यादा काले हो जाते हैं तो माना जाता है कि बेटा होगा।
4-
अगर पेशाब का रंग गहरा Yellow हो तो बेटा होगा वहीँ अगर हल्का yellow है तो बेटी।
5-
अगर आपकी हार्ट बीट सामान्य है तो लड़का होगा और वहीँ अगर 140 तक होती है तो बेटी पैदा होगी।
6-
अगर गर्भवती को नमकीन खाने का मन कर रहा है तो बेटा होगा लेकिन अगर मीठा खाने का मन करता है तो बेटी आने वाली है।
7-
सारे संकेतों में ये बड़ा संकेत माना जाता है कि अगर पिता का वज़न बढ़ता है तो बेटी की आने की संभावना बढ़ जाती है। लेकिन अगर वज़न सामान्य है तो बेटा पैदा होगा।
8-
प्रेगनेंसी के समय अगर पैर के बाल बढ़ जाए तो बेटा होने की उम्मीद बढ़ जाती है।
9-
अगर नाक का शेप बढ़ जाए तो बेटा होने की संभावना ज़्यादा होती है।
10-
अगर गर्भ में बच्चा ज़्यादा उछल कूद मचाता है तो बेटा होने के चांसेज ज़्यादा होते हैं।

वास्तुशास्त्र

   अचूक उपाय : अपनाएं वास्तु के ये 9 नियम , वास्तु के इन नियमों को अपनाकर घर-परिवार में सुख, शांति और व्यापारिक संस्थानो...