Sunday 18 October 2020

हाथ के प्रकार

 हस्तरेखा विज्ञान के बारे में मजेदार और रोचक तथ्य

जब हम हथेलियों के बारे में बात करते हैं तो हमारे दिमाग में आने वाली पहली चीज पामिस्ट्री है। यह हर किसी के पास नहीं है, क्योंकि ज्यादातर चीजों के विरोधी हैं। जैसा कि कुछ लोग वास्तव में इस पुराने अध्ययन को बहुत महत्व और तथ्य में से एक मानते हैं, दूसरों को लगता है कि हस्तरेखाविद अलौकिक उभरने की कोशिश कर रहे हस्तरेखाविदों का एक तरीका है। हाथ की रेखाओं और जीवन में किसी व्यक्ति के चरित्र के बीच अभी तक कोई योग्य संबंध नहीं है, हालांकि, यह प्रथा लंबे समय तक प्रचलित होने और कई लोगों के लिए अर्थ का एक बड़ा सौदा रखती है। हथेलियों का आयाम और रूप लंबे समय से निश्चित है। आइये जानते हैं हस्तरेखा विज्ञान के बारे में कुछ रोचक तथ्य। इसके बाद के प्रत्येक विवरण पर एक नज़र डालें।




रोचक तथ्य

# 1: बड़ी हथेली और छोटी हथेली 

बड़े हथेलियों में सम्मान, बुद्धि, तथ्य, तकनीक और समस्या को सुलझाने  की बुद्धि दिखाई देती है जबकि छोटी हथेलियों में एक जीवंत व्यक्ति, एक शक्ति व्यक्ति या कोई ऐसा व्यक्ति दिखाई देता है जो सरकार और शासन करने की क्षमता, निर्णय लेने की शक्ति को दर्शाता है।


# 2: मध्यम आकार के हाथ

ये एक सर्वांगीण क्षमता प्रदर्शित करते हैं। जब एक मध्यम आकार की हाथ की उंगलियां बस हथेली की तरह लंबी होती हैं तो यह एक ऐसे व्यक्ति का प्रतीक है जो व्यापार में आने वाले लोगों के साथ जाता है, एक व्यक्ति जो कई चीजों को अच्छी तरह से कर सकता है लेकिन असाधारण रूप से अच्छी तरह से नहीं।


 # 3: उंगलियों की सीमा के विपरीत हथेलियों के साथ मध्यम आकार के हाथ लंबे समय तक

यह एक व्यक्ति की क्षमता को प्रदर्शित करता है, जिसके परिणामस्वरूप बड़ी योजनाएँ बनाई जाती हैं और चीजों पर अच्छी तरह से पकड़ हासिल की जाती है ... हालाँकि, पहलू से नफरत होती है।


 # 4: हथेलियों की तुलना में उंगलियों के साथ हथेलियां तुलनात्मक रूप से ज्यादा लंबी होती हैं

उन्हें भयानक योजनाकारों के रूप में जाना जाता है। भले ही वे अच्छी तरह से नक्शा नहीं कर सकते हैं, लेकिन वे पूरी बात को समाप्त करने वाले हैं। ये समुदाय कम से कम विवरणों की अनदेखी या अनदेखी नहीं करेंगे।


 # 5: वाइड पाल्म्स और नैरो पाम्स

ये उन लोगों के लिए फिट हैं जो दूसरों के प्रति दया और मानवता का भाव रखते हैं। वे बिंदु के दूसरे पक्ष का निरीक्षण करने में सक्षम हैं और साथ ही साथ उनके दूसरे हाथ पर संकीर्ण हथेलियों वाले लोग गंभीर हैं और स्वभाव से मांग कर रहे हैं, ये हाथ उन लोगों के हैं जो अपने सबसे लक्षणों के बजाय अपनी गलती देखते हैं। एक विचित्र तथ्य यह है कि यह कहा जाता है कि इस तरह के हाथ से सबसे अच्छे पति और पत्नियां नहीं मिलती हैं।

 

# 6: हथेलियाँ उंगलियों के साथ कुछ दूरी पर खुली होती हैं

यह किसी ऐसे व्यक्ति को दिखाता है जो आविष्कारशील है, साहसी है और इसमें नवीनता है जबकि उंगलियों के साथ हथेलियों में एक साथ शासन होता है, दंड का भय और भय का स्वभाव होता है।


 # 7: फेयर पाम्स और चेरी पाम्स

हस्तरेखा विज्ञान के बारे में एक और दिलचस्प तथ्य यह है कि निष्पक्ष प्रकार का हाथ एक स्व-केंद्रित प्रकृति को दर्शाने वाला होता है जबकि लाल हाथ, क्रोधी भावनाओं और जीवन की महान सीमाओं के साथ जुनूनी भावनाओं को एक साथ मिलाता है।


# 8: स्पंजी पाल्म्स और फर्म पाल्म्स

नरम हथेलियां किसी ऐसे व्यक्ति की ओर इशारा करती हैं, जो ध्यान देने योग्य क्षमता के साथ मौजूद हो सकता है, और किसी ऐसे व्यक्ति के पास, जो ऐंठन में बेहतरीन काम करता है '। और कठोर हाथ काम और बहुत सारी ऊर्जा को दर्शाता है। इन आबादी को खुद से पूछताछ करने की आवश्यकता है कि वे वास्तव में जीवन से बाहर क्या चाहते हैं और उस उद्देश्य को पूरा करने के लिए एक उद्देश्य निर्धारित करते हैं।


# 9: स्क्वायर पाम्स और पॉइंटेड पाम्स

कारण, शुद्धता और व्यावहारिक ज्ञान की भावना ... ये एक आदर्शवादी और पवित्र विचारों वाले व्यक्ति को दर्शाते हैं। इस प्रकार का हाथ होना किसी भी तरह से गलत नहीं हो सकता है।


# 10: 12 महान लाइनें

हस्तरेखा विज्ञान के बारे में सबसे दिलचस्प तथ्यों में से एक हथेली पर मौजूद रेखाओं से संबंधित है। हथेली की रेखाओं को 12 खंडों में विभाजित किया जाता है, हालांकि कई बार केवल कुछ का ही हिसाब होता है। इन 12 में शामिल हैं: अस्तित्व रेखा, खोपड़ी रेखा, आत्मा रेखा, स्वास्थ्य रेखा, भाग्य रेखा, सेलिब्रिटी रेखा, विवाह रेखा, धन रेखा, लिंग रेखा, शक्ति रेखा, यात्रा रेखा, भाग्य रेखा

No comments:

Post a Comment

Thanks for Writing...

दर्द(Pain)

  पूरे शरीर में दर्द के कारण कई लोगों को अकसर ही पूरे शरीर में दर्द रहता है। यह दर्द तनाव , स्ट्रेस , अनिद्रा आदि की व...